Ads

दोस्तो आज आपको यह बताने वाले है   Chunav ki kahaniyan hindi  के बारे मे हमे यकिन है। Stories on elections बहुत पसंद आयेगा | Enthusiasm of voters



जिवान में बडलाव की जरुरत पडती है । हमे सफल होना है तो खुद को बडलना होगा । तब जाके हम हमारे गाव को सफल बनायेगे । सभी लोग गाव की तरकी करेगे तो । हमरा देश विकास के रास्ते पे चल पडेगा । इस लीये हमे जागरुत मतदाता बान्ना है । हमरा वॉट देश  का विकास लायेगा ।

panchayat chunav story in hindi

यह कहाँनी है एक गाव की । गाव में सभी पठे लिखे युवा बैथे हुवे थे । अब चुनाव आनेवाला था बुठे लोग बाते करने लगे इस बार भी हम ही चुनाव जितेगे । लेकिन युवा लोको ने भी सोचा ह्मारे गाव में पठे लिखे युवा चुनाव लथे गे और जिते गे । जो काम अन्पड लोको ने चुनाव जित के नहीं किया वो काम हम करेगे ।

गाव में कचे रास्ते है गाव में पानी कि सुविधा नहीं है । लाईट नहीं आती है । गाव पुरा परेशानी से जुज रहा था । इस लीये युवा लोको ने सोच लिया इस बार चुनाव में खडे होके चुनाव जिते गे । युवा लोको ने गाव वालो को वॉट देने के लीये बात किया । गाव वालो को कहा हम इस गाव में विकास लायेगे । सभी परेशानी को दुर करेगे । हमे इस बार अपना किम्मती वॉट दीजीये ।



सभी युवा मिल जुल्के गाव वालो को एक्क्था करने लगे । बद्लाव के बारे में बात करने लगे । सभी ने नारे लगये । जो लोग युवा लोगो को विरुद्ध होने लगे थे उसे समजाया हम इस बार विकास करेगे । इस गाव को पठे लिखे नेता की जरुरत है । इस लिये हमे वॉट दिजिये हमे चुनाव जिताये ।

इस चुनाव के कारण कही लोगो में मतभेद हुवे । अपसी जग्दे ने नये मोड लीये । युवा के संग कही विरुध लोगो खदे हुवे लेकिन युवा पार्टी ने चुनाव लाडने का थान लीया । आब हम इस चुनाव जित के नया इतिहास रचेगे । युवा ने सभी सभीयो को खडे कर दीया । चुनाव के लीये ज्लद से ज्लद काग्जाज नीकाल ने लगे और काग्जाज निकाल ने के बाद तुरंत फोर्म भर दीया ।

अब युवा लोगो ने गाव मे सभी को खानेके लिये लीये मिथे चेवडे बाते और हमे इस बार वॉट दीजीये इस तरहा हर घर घर जाके युवा लोगो ने वॉट देने के लीये सभी को प्रेरीट कीया । जाब चुनाव का समय आया । सभी ने पहले से ज्यादा इस बार वॉट दाल ने के लीये आये थे । सब लोगो ने युवा पार्टी को अपना वॉट दीया और युवा पार्टी को चुनाव में जित दिलाई ।

अब गाव में युवा लोग नेत्रुत्व करेगे । अब युवा लोगो ने जो गाव वालो को कीये थे वादे इस के लीये काम करने लगे


पह्ले गाव में बिज्ली की घर घर में सुविधा लग्वाई । उस के बाद सारे घरो में पानी आसानी से मिल जाये इस के लीये पाईप लाई बिछाया । उस के बाद पक्के रास्ते बन्वाये । जो काम अभी तक नयी हुवे थे वो काम आज के समय में युवा पार्टी के लोगो ने करके दिखाये ।

पुरा गाव एक अच्छा गाव बन गया । सभी गाव वालो को एक अच्छा नेता मिल गया । पुरे गाव की परिस्थिती बदल के रख दीया ।

 

दोस्तो मुझे आसा है की आपको यह कहाँनी अच्छी लगी होगी । हमे भी अपना किम्ती वॉट एक अच्छे नेता को देना चाहीये ताकी वो हमारे देश का विकास कर सके । हमे येसा नेता चुन्ना है जो हमे तर्की के रास्ते पे ले जाये । हमे हमरा वॉट बर्बाद नहीं करना है यु जाया नहीं करना है । एक एक वॉट किम्म्ती है हार और जित के बिच में इस लीये हमे वॉट करना है । अच्छे नेता को विजाय बन्ना है ।  

 

दोस्तो मुजे यकिन है कि Panchayat election story आपको पसंद आयि होगि । यह election story ideas आपको कोइ भुल करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंट करके बाताये और आपको कहनिया panchayat chunav story in hindi लिखने का पसंद हो तो chunav ki story ईमैल कर सकते हो | chunav story

Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads