short bedtime stories for kids || Free Short Stories for kids 

दोस्तो आज आपको यह बताने वाले है short stories for kids के बारे मे हमे यकिन है | free short stories for kids बहुत पसंद आयेगा | short bedtime stories for kids

short stories


एक गांव था वहा पे कहि सारे किशान खेतीवाडी करते थे । खेतीवाडी करने के लिये पानी कि जरुरत पडती थि गांव मे एक जिल था । लेकिन दुसरे गांव मे एक फेलवान रहता था ।वो उस गांव की जिल मेसे पानी पाईप लाइन करके जिल का सारा पानि निकाल लेता था । गांव वाले कि हींमत नहि हो पा रहि थि के उस पेह्लवान से बात करने की ।

गांव वाले सभी लोग आपस मे बात चित कर रहे थे । तब रामु का बेटा सामु ने कहा कि हम सब लोग अपने खेट मे सिचाई पाईप लाईन के जरीये पानी खेतो मे सिचते है । पेहलवान को ए बात अछी नही लगी तो गांव की बिज्ली के टार काट दीये पानी आना बंध हो गया ।



गांव वाले के खेत मे पानी ना जाने के कारण फसल लग नही रही थी सभी लोग परेशान हो रहे थे । तब रामु का बेटा सामु ने सोचा मुझे हि कुच करना पडेगा । सामु को नयी नयी टेकनोलोजी मे बहुत रुची थी । एक दीन उस ने एक रीक्षा देखी तब रीक्षा के मालिक को पुछा आपकी रिक्षा केसे चल्ती है । तब रीक्षा चालक ने कहा की एक ग़ेस सिलिंडर से चलता है।

सामु ने पानी निकाल ने के लिये ग़ेस सिलिंडर का उपयोग किया । लेकिन रात के समय अपने खेतो मे पानी सिचेगे । पेहलवान के जिल मेसेही पानी खेतो मे सेचते थे जिल का पानी खतम हो जाने के बाद पेहलवान के घर के कुवे मे से पानी निकालते थे ।

धिरे धिरे करके पानी कुवे मे खतम हो गया । पेह्लवान दुखि होने लगा फसल खराब हो गयी । पेह्लवान को पस्तावा होने लागा । वो गांव वालो के पास जाके माफी मांग ने लगा । आखिर कार पेहलवान की अकड थिकाने आही गई ।

 


short bedtime stories for kids

रामु कारके एक किशान था हर दीन अपने मालिक के खेतो मे काम करके जो भी पैसे मिलते थे उसी से अपना दीन गुजारता था । एक दीन हुवा यु की रामु कि पत्नी से चूल्हा जल नही रहा था तो रामु परेशान होके अपने मालिक के घर गया । मालिक को अपनी दुख भरी बात बताई । तब जाके मलिक ने कहा तुम चिंता करना छोड दो । मेरे पास एक ज्यादा चुल्हा और सिलिंडर है वो तुम ले जाव । वो अपने घर ले गया चुल्हा और सिलिंडर । घर जाके अपनि पत्नी को दीया और पत्नी ने स्वादिस खाना बनाके दीया ।

कुच समय के बाद सिलिंडर का गेस खतम हो गया । रामु अपने मालिक के पास गया और कुच पैसे मांगने लगा मालिक ने सिलिंडर मे गेस भरवा ने के लिये पैसे दिये । वो रामु अपनी साईकल पे गेस सिलिंडर मे गेस भरवा के आही रहा था की रास्ते मे एक बुठे दादाजि ने रामु को आवाज लगाई । रामु रुक गया और कहने लागा की क्या हुवा दादाजि । दादाजि ने कहा कि मुझे पास के गांव मे जाना है मे आगे की और चल नही सकता हु मे थक गया हु ।

रामु ने कहा कि ठीक है चलो दादाजि तुम्हे आगे की और बेथा लेता हु पीछे मेंने गेस सिलिंडर रखा है इस लिये वहा पे अपको नही बेथा सकता हु । दादाजि ने कहा कि मे आगे नही बेथ सकता हु । तब रामु ने गेस सिलिंडर साईकल से निचे उतारा तो सिलिंडर फिस्ल के एक नाले मे गिर गया । रामु कहने लगा मे बरबाद हो गया आब मे क्या करु । दादाजी ने कहा की ए सब मेरे कारण हुवा है । रामु कहा की ए मेरी बेदरकारी है ।



रामु ने दादाजि को अपनी साईकल पे बीथा के पास के गांव मे छोड दीया । रामु घर गया पत्नी कहा की आप गेस सिलिंडर भरवा के आ गये । रामु ने कहा की गेस सिलिंडर खो गया है । पत्नी हंस्ते हुवे कहा क्यु मजाक कर रहे हो आपके पीछे ही तो है गेस सिलिंडर रामु सोच मे पड गया ।

रामु की पत्नी ने गेस सिलिंडर पे खाना बनाती है तब अलग ही व्यंनजन बनके आजाता है । पत्नी रामु से कहती है की आप कुछ जादु तो नही कर रहे हो ना मेंने तो दाल बनाने के लिये कडाई लिया है । मेंने आज तक एसे व्यंनजन देखे ही नही । आप चलो व्यंनजन का टेस्ट करके मुझे बतावो केसे लग रहे है । रामु का जादुई गेस सिलिंडर कभी भी खतम नही होता है ।

एक दीन बहुत तेज बारिश हुवी रामु बारिश के पानी से बचने के लिये एक बडी सी चटान के पास चला गया । पानी का बहाव बहुत होने के कारण घर पानी मे बह गया । पानी कम होने के बाद रामु अपने घर गया तो कुच नही था रामु रोने लागा कुच फल देखे वो खाने लगा ।

रामु चलते चलते आगे की और गया तो उसे एक चमकि लि चिज दिखी । तब रामु ने वो चिज उथाई तो उस का खोया हुवा गेस सिलिंडर था । रामु गेस गेस सिलिंडर लेके घर गया और पत्नी को दिखाने लगा इतनी ही देर मे एक महेल बनके त्यौयार हो गया । रामु ने महेल मे जाके देखा सब कुच था।रामु ने गेस सिलिंडर को चुमा और ध्यानीयावाद कीय ।    


दोस्तो मुजे यकिन है कि stories to tell at bedtime आप को पसंदआयि होगि । यह short stories for kids hindi आपको कोइ भुल करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंट करके बाताये और आपको कहनिया online bedtime stories लिखने खा पसंद हो तो short stories for kids या short stories for kids with moral ईमैल कर सकते हो  | bedtime stories online



Related Short Stories :- 

stories to readonline

time storiesonline

short stories forkids in english

short stories forkids pdf

short stories forkids in tamil

 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads