ads

 The moral of the story of the magician cow

दोस्तो आज आपको यह बताने वाले है best inspirational stories के बारे मे हमे यकिन है | The moral of the story बहुत पसंद आयेगा | Magician Cow
cow magician

 best inspirational stories

एक गगनपुर कर के गांव था वो गांव मे कहि सारे किशान रहा करते थे । एक रामु करके इंसान था उसके पास एक सुन्हेरा रंग की एक गाय थी । रामु के पास एक खेत था हर दीन रामु खेत के पास जाता था तो वो गाय रामु के साथ आती थी । लेकीन रामु के खेत के बगल मे राजु का खेत था राजु रामु को कहता है की रामु तुम मुजे तुमहारा खेत बेच दो और तुम्हारी गाय भी मुजे दे दो  | मेरे पास बहुत पैसा है मेरे खेत मे बहुत सारे मज्दुर काम कर रहे है । मे असानी से तुम्हारा खेत को देख सख्ता हु । रामु ने राजु को मना कर दीया मे मेरी गाय के साथ और मेरे एक खेत मे काम कर के बहुत खुस हु । राजु ने मनो मन रामु को कहने लगा की इतना अहंकार अच्छा नही है ।  

दुसरे दीन राजु अंधेरी रात मे रामु के खेत के पास गया और पुरी फसल जला दीया । रामु सवेरे-सवेरे गाय के साथ खेत कि और जाता है तो पुरी फसल जली हुवी देखता है । रामु खेत कि और देख्ते हुवे रोने लगता है । और कहता है की मेरी गाय के खाने के लिये कुच्छ नही रहा है । रामु रोते होवे घर चले जाता है ।



रामु ने अपनी गाय को बेच ने के लिये ले जाता है । और पैसे की थेली थी वो कोई लुटेरे की डर से गाय की गंन्टेरी के बगल मे लगा देता है । चलते चलते रामु थक जाता है एक पेड मिलता है । गाय को पेड के पास रख्ते हुवे पानी पिने के लिये चला जाता है । एक भोलु नाम का इंसान वहा से गुजर रहा था वो उस सुन्हेरी गाय को देख्ते हुवे खदा रह गया । और गाय को कहने लगा मेरे साथ चली गी तब गाय ने सिर हीलाया तो एक सोने का सिक्का गीरा । वो भोलु गाय को देख्ते हुवे हेरान रह गया उसे लगा की ए गाय जादूई गाय है उसे मुजे जल्दी से खरीद लेना पदेगा । फिर से गाय ने सिर हीलाया एक सोने का सिक्का गिरा ।

तब वहा पे रामु आया और भोलु ने रामु को कहा की मुजे अच्छी गाय की तलास है इस लिये मे आज अही पे आया हु । तुम्हारी सोन्हेरी रंग की गाय देख्ते हुवे रुक गया । मे तुम्हारी गाय खरीद ना चहता हु ए लो एक लाख पैसे रामु ने तुरत पैसे ले लिये और वहा से चला गया घर ।

रामु ने सारे पैसे खेत मे लगा दीया और बहुत मेहन्त कीया कुच समय के बाद बहुत सारा फसल लग गई और बहुत पैसे कमाया । तब भोलु रामु के पास आया और कहने लगा की तुम्ने मुजे धोका दीया है तुम्ने जो गाय बेची है वो सधारण है मुजे तुम्हारी गाय नही चाहीये । रामु ने भोलु को एक लाख पैसे दीये । भोलु खुस हो के वहा से चला गया । रामु के पास पैसे भी आ गये और उस की गाय भी आ गई ।

Moral of The Story:- ललच का फल बहुत कदवा होता है । ना खाया जाता है या उसे रखा जाता है ।

दोस्तो मुजे यकिन है कि short motivation stories in hindi आप को पसंदआयि होगि । यह true motivational stories आपको कोइ भुल करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंट करके बाताये और आपको कहनिया the magic cow story लिखने खा पसंद हो तो inspirational moral stories या short stories with good morals ईमैल कर सकते हो  | moral stories for adults

 

Related Short Moral Story :-- 

real life inspiring stories that touched heart

real life inspirational stories of success

inspiring short stories on positive attitude

motivational stories for students to work hard

short story about life of a student

farmer and cow story

 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads

Display ads