ads

 kitty’s wonderful day story moral

दोस्तो आज आपको यह बताने वाले है kitty’s wonderful day story moral के बारे मे हमे यकिन है | cat story for kids बहुत पसंद आयेगा । cat story




cat bedtime story

किटी एक ननही सी बिल्ली है किटी एक छोटे से शहेर मे रहती है  किटी किशि के घर जाती है तो सब लोग घर के दरवाजे बंध कर देते है । सभि किटी को नफरत कि नजर से देख्ते है । ना  किटी का घर है ना ठीका ना है ना उस का दोस्त हे । वो अकसर अकेली रहती है । हर दिन वो यहा से वहा तहेल ति रहती है बस यहि सोच मे कि आज कहि पे अच्छा खाना मिल जाये ।

किटी कि यही कोशिश से एक दीन किटी कि किश्मत बदल गई । एक प्रायारी लदकी किटी को मिलि । लदकि ने किटी से कहा कि तुमहारा नाम क्या है तुम कहा पे रहती हो तब किटी ने मिआव-मिआव अवाज लगाई तब लदकी को लगा कि किटी भुखी है और उसे अपने घर ले आयी । वो लदकी किटी को खाने के लिये धुध और सोने के लिये बेड देती है । हर दीन किटी का अच्छा बित ने लगा लदकि ने किटी को नये कपदे दिलवाये किटी बहुत सुंदर दिख रहि थी । वो लदकी किटी के साथ बहुत खेलती थी किटी को बहार गुमने के लिये ले जाया करती थी । किटी बहुत खुस है क्यु कि किटी के पास अब दोस्त है ।  



short story about my cat

एक ननहि सि राज कुमारि थी वो बहुत सुंदर दिख रहि थि एक दिन अपने महेल के बहार बगिचे मे एक दिन खेल रहि थी तब वहा पे एक किटी बिल्ली आय उस के साथ वो राज कुमारी खेल रहि थि । वो राज कुमारी उस किटी को अपने साथ महेल मे ले जाना चहती थी लेकिन उस के पापा ने मना कर दिया वो बहुत गंदी है इस तरहा पापा ने वहा से किटी को भगा दिया । वो ननही राज कुमारी रोने लगी तब पापा ने नोकरो से कहा कि उस किटी को महेल के उंदर ले आवो और उसे नन्हाले मलम पटी करके राज कुमारी के पास ले जावो ।

राज कुमारी ने महेल मे किटी को देखते हुवे बहुत खुस हो गई वो हर दीन उस किटी के साथ खेला करती थी वो उस के साथ हि बेथ के खाना खाती थी । एक दिन किटी का पैर ठीक होने के बाद वो किटी महेल से चलि गई । सभि लोग राजा के अदेश मुज्ब किटी कि तलास करने लगे । किटी नहि मिलि राज कुमारी उदस हो गई ।

लेकिन कई दिन बित गये महेल सभ लोग किटी को भुल गये थे । राज कुमारी बदी हो गई वो बहुत सुदर दिख रही थी । वो अक्सर अपने नोकर के साथ जंगल कि और जाया करती थी । राज कुमारी जंगल मे जाके गित गया करती थि सभि प्रक्षिया राज कुमारि कि धुन मे गुन गुना ने लगते थे । सभि जंगल के प्रक्षिया राज कुमारी अच्छे दोस्त बन गये थे । एक दिन राज कुमारी जंगल मे गुम हो गई राज कुमारी को एक जहरी ले सांप ने दंख मारा था वो राज कुमारी बेहोश हो गई ।

तब किटी ने राज कुमारी को जमीन पे लेते हुवे देखती है तो वो दोड ति हुवे राज कुमारि के नोकर के पास जाति है । नोकर को कुच इशारे से बाता नेकि कोशिश करति है वो नोकर उस किटी के ईशारे को समज जाते है और उस के साथ जाते है । और उस राज कुमारी को महेल मे ले जाते है । राजा बदे से बदे वेद को बोला के राज कुमारी का ईलाज करवाते है ।

राज कुमारी थिक हो जाने के बाद उस किटी को देख ते हुवे खुस हो जाती है । और उस किटी को गले लगा लेती है । और उस किटी के गले मे एक मला लगा देती है जेसे कि वो गुम नहि हो सके इस लिये । हर दिन राज कुमारी उस के साथ समय बिताने लगी ।  


Related Moral Story :---- 

story moral

moral stories 


डोस्तो मुजे यकिन है कि story moral in hindi आप को पसंदआयि होगि । यह story moral hindi आपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बाताये औरआपको कहनिया story with moral in hindi लिखने खा पसंद हो तो story for moral या moral stories एमैल कर सकते हो  | funny cat story

Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads

Display ads