रियल लाइफ स्टोरी ॥ Motivational suspense story ideas in Hindi

दोस्तो आज आपको यह बताने वाले है Motivational suspense story in Hindi के बारे मे हमे यकिन है | suspense story ideas आपको बहुत पसंद आयेगा ।

 Motivational suspense story in Hindi

 

 

ए कहानि है एक रिया नाम कि लदकी कि वो अपने घर मे सबकि चहिति थि । हर दिन वो कुच ना कुच नया करति हि रहति थि  वो स्कूल मे अकसर पहेले नम्बर से पास हुवा करति थि ।एक दिन जब रिया का जन्म दिन था तब उस के पापा ने एक एतिहासिक किताब गिफ्त मे दिया । और वो रिया वो किताब मे मन लगा के अकसर वो पथा करति थि । 

वो रिया किताब मे से कुच ना कुच नया सिखति थि । एक दिन हुवा यु कि वो घर कि साफ सफाइ कर रहे थि तब उसे बहुत पुरा ना गोल्द मेदल मिला ।वो रिया ने सभि अपने घर वाले के साथ उस गोल्द मेदल के बारे मे बता रहि थि । लेकिन घर के परिवार मेसे किसि को भि नहि पता कि किसका है ए गोल्द मेदल ।उस के पापा ने कहा के हमारे पहेले जो घर मे रहने के लिये आये थे सायद उस का होगा ए गोल्द मेदल । घर के परिवार मेसे रिया को उस गोल्द मेदल के बारे मे कुच पता नहि चल पा रहा था वो बहुत चिंता मे पद गइ थि ।रिया ने अपने स्कूल के दोस्तो के साथ बात चित कि लेकिन वहा से उसे कुच नहि पता चला ।
वो रिया को उस गोल्द मेदल को लेके चिंतित हो गइ किसे को नहि पता था वो गोल्द मेदल किस का है ।एक दिन वो एतिहासिक किताब पथते पथते एक लेख मे उस गोलद मेदल के बारे मे एक लेख लिखा था । वो लेख पथ के उस रिया को गोल्द मेदल के बारे मे सारि साचाइ पाता चल गइ । और वो गोल्द मेदल का एतिहास सभि को घर के परिवार को बताया । एक दिन स्कूल मे सभि के सामने कहा उस गोल्द मेदल के बारे मे और सभि लोग को पता चाला कि ए महान होकि के खेलादि का गोलद मेदल था ।सभि ने रिया को ध्नयावाद किया सभि के साम ने उस गोल्द मेदल एक घर के कोने मे पदा हुवा जिसे कोइ नहि जनता था ओर किसिको पता नहि था ।
सभि को बताया  एतिहासिक गोल्द मेदल के बारे मे । और वो रिया ने एक मुजियाम मे उस गोल्द मेदल को दे दिया और उस गोल्द मेदल को अछि तरहा देख भाल करने का वदा किया रिया से । औस गोलद मेदल जहा पे रखा था वहा पे ननहे सब्दो से रिया का नाम लिखा गया । और सभि के समने रिया का सनमान किया गया उस गोल्द मेदल को मुजियम मे देने के लिये ।  

Motivational suspense story in Hindi

एक दीन एक लडका घर मे खेल रहा था उसे नही पता के घर मे एक खुफीया दरवाजा है । खेल खेल मे वो उस खुफीया दरवाजे के पास पोहुच जाता है । लडका उस दरवाजे को देखता है वो बहुत सोच मे पड गया । इस दरवाजे के पिछे क्या होगा इस दरवाजे को क्यु बंध कीया है ।तभी एक आवाज आती है वो लडका बहुत डर जाता है लेकीन एक बिल्ली वहासे गुजर रही थी । डर के मारे वो लडका उस दरवाजे से दुर चला जाता है और मां से पूछने लगता है इस दरवाजे के पीछे क्या है । मां ने कहा हमे भी नही पता इस के पीछे क्या है । हमने इस घर को कुच समय पहले ही लीया है ।
तो कैसे पता चलेगा अभी भी सारी चिजे बिखरी हुवी है । उसे सही करने मे सारा समय निकल जाता है । इस दरवाजे के को बाड मे खोलुगी तब तुम्हे मे बातावुगी इस के पीछे क्या है । अब तुम्ह बाहार जाके खेलो मुझे बहुत काम है ।लेकीन लडके को दरवाजे के पीछे क्या है वो देखने की बेचेनी बड रही थी । वो लडका दरवाजे की चावी धुंधने लगा लेकीन उसे चावी नही मिली । लडके ने एक हथोडी से दरवाजे का लोक्क टोड दीया । जैसे हि दरवाजा खुला उस दरवाजे के पीछे एक कमरा था उस मे थेर सारे खिलोने थे । वो लडका उस खेलोनो को देखते हुवे बहुत खुश हुवा ।
लडके को एक बोक्स मिला वो खोलना चाहता था उसे लेकीन डर भी लग रहा था । वो बोक्स को अपने साथ ले गया और पूरे दीन उस बोक्स के बारे मे सोचता रहा । उस बोक्स पे लिखा था मे एक दीन तुम्हे लेने आवुगी । लडके ने वो पडा वो बहुत कंन्फुज हो गया। लडके के सामने सस्पेस था कोन आयेगा ?लेकीन लडके ने वो बोक्स अपने पास रख लीया । हर दीन वो लडका उस बोक्स को देखा करता था कोई आयेगा लेने के लीये । देखते ही देखते बहुत समय हो गया वो लडका 20 साल का हो गया । वो अपनी पठाई बाहार बेथ के कर रहा था ।
तब एक लडकी वहा पे आयी वो पुरे घर को देखने लगी । तब लडकने के उस लडकी को पूछा क्या चाहीये । तब लडकी ने कहा मेंने एक बोक्स इस घर मे रखा था वो लेने के लीये आयी हु । तब लडके ने कहा यार मेने बचपन से ये बोक्स सभाल कर रखा है कोन इसे लेने के लीये आयेगा । मेरी बेचेनी बड गई है इस मे क्या है । उस लडके ने वो बोक्स लडकी को दीया लडकी ने उस बोक्स को खोला । तो उस मे एक डोल थी । लडकी ने उस लडके को सारी बात बताई इस घर को हमे किसी कारण छोड ना पडा था इस लीये हम सारा सामान इथर छोड के गये थे ।लडके के सामने बोक्स का सस्पेंस खुल गया था । अब जाके लडके को जान आयी । 

Related Stories:–

 

suspense storysuspense story promptssuspense story examplessuspense story startersshort crime fiction story ideasदोस्तो मुजे यकिन है कि Motivational suspense story in Hindi आपको पसंद आयि होगि  suspense short story ideas आपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बाताये और आपको कहनिया short story suspense ideas लिखने खा पसंद हो तो हमे motivation story या how to write suspense story एमैल कर सकते हो | 

3 thoughts on “रियल लाइफ स्टोरी ॥ Motivational suspense story ideas in Hindi”

Leave a Comment

Sofia Vergara’s Relationship with Dr. Justin Salisman: A Journey to Love Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi