द गोल्डन बलून || moral of the story the golden balloon

Moral of the story the golden balloon के बारे मे बताने वाले है। The golden Balloon story in hindi  आपको बहुत पसंद आयेगा।

 

moral of the story the golden balloon

 

द गोल्डन बलून – “- लेकिन मैं तुम्हारी तरह ही एक गुब्बारा हूँ”, इसने उन गोल गुब्बारों से झिझकते हुए कहा जो ऊपर से देख रहे थे और हंस रहे थे। यह बाकी से अलग था, एक दुर्लभ, लगभग सोने के रंग के साथ। उसे अपनी उपस्थिति पर गर्व करने का पूरा अधिकार था लेकिन उसे अभी तक यह एहसास नहीं था कि वह कितना सुंदर और विशेष था। अलग होने के बारे में एक कहानी, आप कौन हैं, इस पर गर्व करें और दूसरों की अनदेखी करें जो आपकी सराहना नहीं करते हैं। पुस्तक में पुनर्नवीनीकरण वस्तुओं, और साक्षरता अभ्यास से कुछ महान गतिविधियां शामिल हैं।

एक बार एक गोदाम में दस सुंदर चमकदार, रंग के गुब्बारे से भरे हुए थे, सभी एक ही गोल आकार के! उन्हें फुलाया गया और डोरियों के साथ बांधकर उन्हें आधार बना दिया गया।वे बहुत सुंदर थे! उन्होंने खुद को गोदाम के आईने में भी सराहा!
– हम कितने सुंदर हैं! इन सभी रंगों को देखो !!
– मैंने सुना है कि हम एक लड़के की पार्टी सजाने जा रहे हैं।
– हम निश्चित रूप से बच्चों कि वहाँ होगा चकाचौंध!
– गुब्बारों में से एक ने नीचे देखा और कुछ ऐसा देखा जिसने सभी का ध्यान आकर्षित किया।
– अरे! आप कौन है? गुब्बारा चिल्लाया कि यह क्या देख सकता है लेकिन बाहर नहीं कर सकता।
– मैं एक गुब्बारा भी हूँ! यह कहा था कि यह कहाँ से था, फर्श पर पड़ा था।
यह वास्तव में उनके बाकी हिस्सों से अलग था; लंबे आकार में और बहुत पतले, दूसरों के विपरीत रंग के साथ, लगभग सोने का। इसे फुलाया और फर्श पर छोड़ दिया गया।
– हा, हा! सुनो दोस्तों, यह एक गुब्बारा है! बंधे हुए गुब्बारों में से एक का जवाब दिया और बाकी सब हंसी में फूट गए।
– और आप किस तरह के गुब्बारे हैं, इस तरह सभी लंबे और पतले हैं? बच्चे आपको कैसे पकड़ेंगे और आपके साथ खेलेंगे?
– लेकिन मैं…- निश्चित रूप से, हमें जो क्षण भर पहले फुलाया गया, उसने गलती की और उसने आपको छोड़ दिया। आप इस तरह के आकार के साथ दुनिया में केवल एक ही होना चाहिए।
कठिन भाग्य का बच्चा …गुब्बारा बहुत उदास हो गया। यह स्पष्ट रूप से गुब्बारों पर एक बार और ऊपर से लटकते हुए दिखाई देता है और असंतोष महसूस करता है। इसे दूसरों से अलग क्यों बनाया जाना चाहिए था? यह सोचने लगा कि यह वास्तव में बदसूरत था। यह गलत है, यह एक ऐसा गुब्बारा है, जिसका रंग अच्छा नहीं है और किसी भी चीज का उपयोग नहीं किया जा सकता है … विनिर्माण संयंत्र में कोई गलती हुई होगी।- और यह किस तरह का रंग है? यह पहली बार है कि हमने इस तरह का रंग देखा है, यह दौर का मज़ाक उड़ाता है गुब्बारे।

दोस्तो मुजे यकिन है कि Two Brother Short Story आपको पसंद आयी होगि । Balloon real inspirational stories  आपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बताये और आपको Balloon Man Short Story लिखने का पसंद हो तो हमे Short Story About balloons  या  The Balloon Seller Story Story Based  एमैल कर सक्ते हो |

Hindi Short Stories pdf free download

2 thoughts on “द गोल्डन बलून || moral of the story the golden balloon”

Leave a Comment

Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi एक छोटी सी प्यार की कहानी – short love story in hindi