ads

Running motivation story in hindi |

जित हमेशा सोच कि होति है


दोस्तो आ आपको यह बताने वाले है | Running Motivation Story In Hindi के बारे मे हमे यकिन है | आपको यह स्टोरी Running Motivation बहुत पसंद आयेगा

Running Motivation

Running Motivation

कह्ते है ना कि तकदिर बदल ति है तो सब कुच बदल जता है अए कहानि भि कुच इस तरिकेसे हि से । एक छोते से गाव कि एक लदकि थि वो एक गरिब घार से है उस के पापा एक किसान है उस कि मा घार घार जाके काम करति है । और उस का एक छोता भाइ है । वो लदकि पथइ लिखाइ मे बहुत अछि थि लेकिन गारिब होने के कारान वो अगे बधने मे बहुत दिकत का समना करना पद्ता था।

और पथाइ लिखाइ सथा वो खेल कुद मे बि होसियार थी वो अपने गाव मे एक अकेलि एसि लदकि थि कि सबसे होसियार थि । एक दिन हुवा यु कि अपनि गाव कि स्चूल मे रमत गमत का करिय्क्रम हुवा अलाग अलाग गाव से सभि खेलादि अये हुवे थे वो मेरेथोन रन मे वो भाग लिया था वो सोच ती थि कि मे इस मेरेथोन को जित जा सकु तो अछा है और सभि लोग उस कि सचूल के लोग एसा है लग्ता था वो सबकि चहिति थि । वो उस मेरेथोन को असानि से जित जाति है

एक दिन उसके घार एक कगज लेके दाकमेन अता है और उसे देता है  एक सभि दाकमेन को  देख के हेरान हो जाते है अए क्या लेके अया है सभि लोक दाकमेन से बात करते है क्या लेके अये हो तुम वो बोला एतो अए कगज को खोले गे तबि पता चले गा ना गाव के सरपच  बोले बेता खोलो क्या है हम हि तो देखे वो लद्कि वो कगज खोल के देखति है और वो कगज मे जो लिखा हे वो पथके हेरन हो जा थि है और रोने लगति है । सभि लोग उसको देख के दर गये ए क्यु रो रहि है | वो बोलि मुजे इंनटरनेशनल मे मेरेथोन रन मे भाग लेने के लिये अपने राज्य से काजग अया है । इस लिये मेरि अखो मे अछु आगये सभि उसकि बतो को सुन के सोच मे पद गये और बहुत खुस हुवे । 




और वो लद्कि के पापा बोले कि मेरे पास तो उसे वहा पे भेज ने के लिये पैसा हि नहि है तब वो गाव के सरपंच बोला तुम क्यु सोच रहे हो उसे मेरेथोन मे हिसा लेने के लिये हम सभ उसको वहा पे भेजे  गे हमरि जिमेदरि है   बेता तुम बस तैयारि करना सुरु करदो हमारे गाव का नाम रोशन करना है  सभि लोग ने थोदे बहुत पैसो का इंत्जाम किया और उस लद्कि को मेरेथोन मे खेल ने के लिये भेजा वो लदकि दरि हुवि थि वो सोच ति थि कि सभि लोगो कि उमिद मेरेसे है मे इस मेरेथोन मे जित नहि पाइ तो क्या होगा सभि कि उमिद तुत जयेगि और मेरि मेरे गाव मे बदनामि होगि वो लदकि को मयुश देख ते उस के कोच उस के पास जके कह्ते है कि बेता जो कुच तुम मनो मन सोच रहे हो वो सोच ना बंध करदो और एसा सोचो को मे इस मेरेथोन रन को जित सकती हु

Click me more read Fitness Planing  


Inspirational Quotes For Marathon Runners-मे सभि को देख के दर गिइ सभि लोग अलग अलग है वो बोले अलग अलग है लेकिन एक जेसे नहि है ना हमे पता है तु इन सभि से बेस्त हो इन सभि बातो को मत सोचो अभि तुम यहि सोचो कि तुम अभि कि रेश कि जित मे चर कदम दुर हो । और वो फिर अपने दिमग मे सोचने लगि कि मे मेरेथोन  जित चुकि हु मेरेथोन चालु हुवि सभि लोग चिला रहे थे वो लदकि केवक समने हि देख रहि थि और वो जित गइ और सभि लोग उस का हि नेम  लेने लगे और थोदि देर के बाद उसे  मेदल मिला और वो अपने  गाव को आइ सभि लोज उस का  नेम कि  जइ जइ  कार करने लगे और उसके बद उसका जिवान अगे बधने के लिये कभि जगह से पस्ताव अये और वो अछि जहग पे अपना जिवान मे सेत हो गाइ ।


हरा हुवा इंसान फिर से जित सकता है लेकिन मन से हरा हुवा इंसान कभि नहि जित सकता ।      

Running Motivational Quotes :- सोच पे निर्भर करता है तु क्या सोच ते हो तुम क्या बनना पसद करते हे वोहि होता हे। अपनि जिवान मे केवल कमियाब होनेका हि सोचो ना कि ना कमियाब

Running Motivation story in hindi 


एक लडकी थी वो अपने परीवार के साथ पहाडी पे रहती थी उसका घर गांव से दुर था । अकसर लडकी को स्कूल मे आने के लीये पहाडी से पेडल आना पडता था । एक दीन लडकी को एक नन्हा सा डोगी मिला है वो लडकी डोगी को अपने साथ घर ले आती है । जब भी कही भी जाना हो लडकी को तब वो डोगी साथ आता था ।

एक दीन स्कूल आते समय लडकी ने डोगी से रेस कीया लेकीन डोगी बहुत भागा और लडकी की स्कूल भी आ गई । स्कूल के बार डोगी लडकी की राह देख रहाथा । लडकी सोच मे पड जाती है मेरे से कितना छोटा है डोगी तब भी मुझे रेस मे हरा दीया । स्कूल छुटने के बाद मे फिर से मेरे डोगी के साथ रेस करुगी तब मे जरुर डोगी को हरा के रहुगी ।

स्कूल खतम होने के बाड लडनी ने फिर से डोगी के साथ रेस लगाई । डोगी ने लडकी को रेस मे हरा दीया । लडकी ने थान लीया में एक दीन जरुर मेरे डोगी को हरा के रहुगी । हर दीन लडकी रेस करती है डोग़ी के साथ लेकीन हर बारकी तरहा डोग़ी जित जाता है । धिरे धिरे लडकी बडी होती गई ।





आब वो स्कूल की जगह कोलेज मे पठाइ करने के लीये जाने लगी । लडकी का डोग़ी भी साथ कोलेज जाने लगा । कोलेज मे एक रेस की कोम्पीटिशन था उस मे लडकी ने भाग लीया । लडकी रेस मे जितने के लीये अपने डोगी के साथ रेस की पेक्टिश कीया करती है लेकीन वो हर बार की तरहा हार ही जाती है । वो मायुस होके बेथ गई तब लडकी की मां ने कहा तुम अपने अंदर के पावर को नही जान्ती हो । मुझे पता है तुम्ह किताना तेज भाग सकती हो ये तुम्हारे डोगी को भी पता है तुम्ह कितना तेज भाग सकती हो । हर दीन तुम्ने रेस की पेक्टिश कीया है तुम्हारे रेस के कोम्पीटिशन के लोगो ने केवल रेस जितने के लीये पेक्टिश कीया है और बचपन से रेस तो तुम्हारे अंदर है तुम्हे कोन हरा सकता है तुम इस रेस को जरुर जितोगी ।


Click me more read Life Insurance 

 

रेस की शुरुआत हुवी लडकी ने इस रेस को आसानी से जित लीया उसे पता भी नही चला मे एक कोम्पीटिशन मे भाग लीया है । बहुत आसानी से रेस को जित लीया । लडकी ने जित का पुरा श्रेय अपने डोगी को दीया । मे मेरे डोग़ी की वजह से मे आज इस रेस को जित पायी हु ।

लेकीन लडकी को आज रेस जितने की खुशी नही हुवी । उसे तो केवाल अपने डोगी को हराना था । हर दीन लडकी डोगी को हराने की कोशीश करती है लेकीन हरा नही पाती है । लेकीन दुसरे कोम्पीटिशन को वो आसानी से हारा देती है । बडे बडे मेडल उसकी जित का कोई माय्ने नही रखता था उसे तो केवल डोगी को हारा ना था ।

लडकी ने डोगी को गले लगाके कहा तुम्ने मेरे साथ रेस करके मुझे हार के आज बहुत सारी जित दीया है । आज भी ये रेस तुम्ने ही जिता है । आज मेरे पास जो बडे बडे रेस में जिते हुवे मेडल ये तुम्हारे है वो केवल तुम्हारी वजह से मुझे मिला है इस पे तुम्हारा हक है।

 

मेरे जिवन की असली रेस तुमहारे साथ है । मे जरुर एक दीन तुम्हे हरा के रहुगी ।   


Realted Stories :-



 Inspirational Quotes For Marathon Runners

डोस्तो मुजे यकिन है कि Running Motivation story in hindi आको यह स्टोरी पसंद आयि होगि यहRunningInspirationalquotes आपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके ब ताये और आपको कहानिया Stories लिखने खा पसंद हो तो हमे Inspirational Running quotes या Back To Running Motivational quotes एमैल कर सक्ते हो |


आप दोस्तो रेस करना चाह्ते है तो आपको निचे दीये गये प्रोडक्ट को जरुर एक इस्तेमाल करना चाहिये । ये सभी प्रोडक्ट आपको रेस करने मे मदद रुप साबित होगे ।   


                       


Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads

Display ads