दोस्तो अज अपको यह बताने वाले है Moral Story of Panchatantra in hindi के बरे मे हमे यकिन है | The Story of Panchatantra Stories बहुत पसंद अयेगा  Short captions 

Moral Story of Panchatantra in hindi


Moral Story of Panchatantra in hindi



एक बार एक गहरे जंगल में एक शेर रहता था। वह बहुत दुष्ट था और अपनी चक्की के लिए जंगल के सभी जानवरों को मार डालता था। सभी जानवर उससे डरते थे। एक बार उन्होंने जंगल के सभी जानवरों से कहा कि यदि उनमें से कोई एक दिन के लिए उनके भोजन के रूप में उनके पास आएगा, तो वह उनके बीच किसी और को नहीं मारेगा। सभी जानवर इसके लिए सहमत हो गए।

एक दिन, यह एक खरगोश की बारी थी और इसे शेर तक पहुंचने में काफी लंबा समय लगा। शेर ने इसे देर से आने का कारण पूछा। इसने बुद्धिमानी से काम लिया और कहा, "ओह महिमा! मुझे एक अन्य शेर ने रोक दिया, जो जंगल का राजा होने का दावा कर रहा था और वह मुझे मारना चाहता था। मैंने बताया कि मैं आपसे मिलने जा रहा हूं। तब वह उग्र हो गया और मुझे दे दिया। दहाड़ता है। वह आपको धमकी देता है और आपसे मिलना चाहता है। "



"तो मैं उनसे मिलना चाहता हूं, कृपया मुझे वहां ले जाएं जहां वह रहता है", शेर ने गुस्से से कहा।
खरगोश शेर को एक कुएं में ले गया और उसे अपना प्रतिबिंब कुएं के पानी में दिखाया। शेर अपने प्रतिद्वंद्वी को पकड़ने के लिए कुएं में कूद गया और डूब गया। कितनी समझदारी से, खरगोश ने जंगली जानवर से छुटकारा पा लिया।


Panchtantra Stories Moral: बुद्धिमान शक्तिशाली जीतता है।  


Realted Stories:-



दोस्तो मुजे यकिन है कि Moral Story of Panchatantra Tales आपको पसंद आयी होगि । यह Panchatantra Moral Stories आपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बताये और आपको कहनिया Inspirational boost Stories लिखने का पसंद हो तो हमे  Story of the Panchatantra या Short Moral Stories Of Panchatantra In Hindi एमैल कर सक्ते हो| kids story in hindi,pachtantra tailes 


Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads