Independence Day Essay Celebration In School Thanksgiving Day Date 1947


Independence Day Essay Celebration In School Thanksgiving Day Date 1947

Independence Day


 When is Indian Independence Day?


Independence Day Subject lines-भारत में 15 अगस्त बहुत उत्साह और गौरव के साथ मनाया जाता है। 15 अगस्त 1947 को भारत को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली थी। तब से हमारे देश में हर वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। इस दिन भारत के प्रधानमंत्री लाल किला पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं। इस दिन सभी सरकारी कार्यालय जैसे बैंक, पोस्ट ऑफिस आदि में अवकाश होता है। इसके साथ ही सभी स्कूल और ऑफिस में तिरंगा फहराया जाता है। इसके साथ ही कई स्कूल और कॉलेज में निबंध, कविता,भाषण, नाटक आदि कई प्रतियोगिता भी आयोजित की जाती है। 

History of Indian Independence Day-आज हम बतान्र वले है । एक लदका था उसके परिवार मे सभि लोग Police मै रह गये थे। वो लदका बचपन से है सभि को Police एनिफोर्म मे देख ता है। उसको रात दिन सिफ देश के बारे मे सिखाया जता था। वो लद्का अपना अभयास कर ने जत था वहा पे स्चूल तरफ से उसको Independence Day को Independence Day Short Speech अपने देश के जवानो के बरे मे बोलने को कहा गया। वो लद्का घर अया और सभि लोगो के पास जता हे। 

The Independence Day Essay-पेहले दादा के पास गया दादा अप अपने Army के बरे मे थोदा सि कहानि बाताये  ना। दादा कह्ता है कि बेते Army मैं दिन रात अपने देश कि सुरक्शा करती पदति है। बोदर पे खाना,पिना और सोना भि छोद देते है और अपने परिवर से दुर रह्कर अपनि लिफे को देश को स्मर्प्रित करते है। वो लद्के को दादा जि के पास से बहुत कुच पता चाला Army क्या है।

Flag Of India


National Flag of India-उस के बद वो लद्का अपने पापा के पास जता है और पापा से बात करता हे पापा Police  के बारे मे कुच बताये ना। पापा कह्ते है कि Police अपने देश से बहुत प्यार करते है। अपने देश के लिये सारि रात और दिन को अपने देश कि रस्का करती है। Police  कोइ बि Festival अपने घर से दुर रह्ते है सभि लोग अछि तरह से Festival माना सके इस लिये अपने परिवार से दुर रहकर हम सभि कि देख भाल करति हे।

अपने देश कि Police हम सभि को सुरक्सित रहे इस लिये साभि को Police  हेल्प नौम्बेर दिया है।लद्का कह्ता है आज बहुत समय के बाद सोच ने का मोका मिला है। हमारे एसे तो काफि सरे जावान है हमारे देश कि सुरक्शा के लिये बहुत जोर सोर से अपनि जिमेदरि निभाते है। केवाल Independence Day के दिन हि नहि साभि दिन अपनि जिमेदारी अछि तरह्से निभाते ।

Independence day

Independence Day Short Paragraph-भारत में हर वर्ष स्वत्रंता दिवस 15 अगस्त को मनाया जाता है। प्रत्येक व्यक्ति के लिए स्वतंत्रता का विशेष महत्व होता इस लिए हर भारतीय के लिए यह दिन बहुत महत्व रखता है। 15 अगस्त 1947 को भारत को अंग्रजों की परीतंत्रता के बाद स्वतंत्रता प्राप्त हुई थी। स्वतंत्रता दिवस को हम राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मानते हैं।

कई वर्षों के विद्रोहों के बाद ही हमने स्वतंत्रता प्राप्त की और 14 और 15 अगस्त 1947 की मध्यरात्रि को भारत एक स्वतंत्र देश बन गया। दिल्ली के लाल किला में पंडित जवाहर लाल नेहरू ने पहली बार भारत के झंडे का अनावरण किया था। 

Celebrate Independence Day-उन्होंने मध्यरात्रि के स्ट्रोक पर “ट्रास्ट विस्ट डेस्टिनी” भाषण दिया। पूरे राष्ट्र ने उन्हें अत्यंत खुशी और संतुष्टि के साथ सुना। तब से हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर, प्रधान मंत्री पुरानी दिल्ली में लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं और जनता को संबोधित करते हैं। इसके साथ ही तिरंगे को 21 तोपों की सलामी भी दी जाती है।


Hardik Patel

Hi. I’m Designer of Website. I’m CEO/Founder of Website Motivation Stories . I’m Writing A Motivation Stories,Real Life Stories,Biography,Motivation Shayri,Sad Shayri I Have Create All Type stories. I try it best GivaUp All Pepoles Thanku So Much

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 comments: