प्रेरणादायक कहानियां Top 2 Essay Motivational Stories With Moral 

Top 2 Essay Motivational Stories With Moral 

Essay on motivational stories and its moral को बताने वाले है। Motivational stories      short अपको बहुत पसंद अयेगि। Motivational thoughtful stories

नटखत बिल्ली || Motivational stories short

एक नटखत बिल्ली राजु के घर आ गइ और सारे घर मे गुमति रहति थि । जो कुच बचा हुवा खाना होता था वो चत कर जाति थि और पुरे घर मे वेर विखेर कर देति थि राजु कि मा खाना बनाति थि तब जो चिज सामने रखि हुवि हो उस मे मोह लगा देति थि ।

राजु कि किताब को खिलोना समज के खेल ने लगति थि | एक दिन उस बिल्ली से परेशान हो के बिल्ली कि पुछ पकद के वो जंगल मे छोद आया | लेकिन वो बिल्ली राजु के पिछे पिछे उस के घर आगइ | राजु जाब बिस्तर पे सो रहा होता है तो वो भि राजु के बिस्तर पे सो जाति थि ।

एक दिन राजु पथाइ कर रहा होता है तो राजु कि मा खाना लेके राजु के पास आति है और राजु को खाना देके चलि जाति है । राजु का पथाइ मे मन होता है इस लिये वो जो खाना था उस पे ध्यान नहि रहता है और वो बिल्ली पुरा राजु का खाना खा जाति है ।

थोदि देर बाद राजु कि मा आति है और वो जो खाने कि दिश होति हे वो ले जाति है तो राजु कहता है कि मा मेंने तो अभि तक कुच खाना खायाहि नहि है । मा ने कहा अए दिश तो खालि है । तो उस राजु ने देखा तो बिल्ली ने खाना खा लिया हे और चेन कि निंद ले रहि है ।

राजु को बहुत गुस्सा आया और उस बिल्ली को बहुत मरा और घर के बाहर निकाल दिया । तब से वो बील्ली राजु के घर नहि आति है ।    

चुहा बन गया राजा || Motivational stories for 

एक दिन राजु उस के मामा के घर रहने के लिये जाता है । पुरे घर मे कोइ नहि हे अकेला चुहा हि था । वो अपने अपको राजा हि मानता था उस के अलावा कोइ नहि था । जो चिज खानि हो वो किचान मे जाके खा लेता था । पुरे घर मे गुम ते रहत था।

राजु कि कुच किताब थि उस किताब को कुतर दिया । और राजु के जुते थे वो भि कुतर दिया । राजु कि मोटर कार थि उस पर बेथ के पुरे घर मे गुमता रह्ता था  और जो खिलोने थे वो चुहे ने खाराब कर दिया था ।

राजु कि मा ने कुच अछे अछे पकवान बनाये थे उस पे चहे कि नजर गइ और वो सभि बरतन को चत कर गया । चुहे ने बहुत सारा खाना खा लिया चुहे से चला भि नहि जारहा था और वो पेट पकद कर सो गया ।

थोदि देर के बाद राजु मामा के घर से वापस आजाता है और कमरे मे जाता है तो तभि देखता है तो पुरे घर को तहेस महेस कर रखा हे किताबे , खिलोने, खाने कि चिजे , बरटन, राजु कि नजर चुहे पर जाति है और उस चुहे को राजु पकद लेता है और घर कि बाहार रस्सि से उसे चुहे को पेड पे लटका देता है ।

चुहे ने बहुत भाग ने कि कोशिश कि लेकिन वो भाग नहि पाया और वो पेड पे लटक के मर गया ।  

डोस्तो मुजे यकिन है कि Inspirational Real life stories hard work अप को पसंदअयि होगि Motivational stories for work अपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बाताये और अपको Motivational stories for kids लिखने खा पसंद हो तो हमे Inspirational bedtime stories या student motivation story एमैल कर सक्ते हो |

 

2 thoughts on “प्रेरणादायक कहानियां Top 2 Essay Motivational Stories With Moral ”

Leave a Comment

Holi Happiness: Kiara & Sidharth’s Radiant Selfie on Instagram Taapsee Pannu Weds Mathias Boe Neha Malik Holi Celebrations share boldness pic Instagram holi wishes in hindi एक छोटी सी प्यार की कहानी – short love story in hindi