ads


Top 2 Short Stories In Hindi

Short Stories In Hindi को बताने वाले है। Moral Stories In Hindi Very Short अपको बहुत पसंद अयेगि।
moral stories

                                 

HE WOLF AND THE LAMB (वह भेड़िया और भेड़ का बच्चा )


Amazing Short Story in Hindi
-एक भेड़ एक दिन भेड़ के झुंड के साथ चर रही थी। उसे जल्द ही खेत के किनारे कुछ मीठी घास दिखी। दूर और दूर वह दूसरों से दूर चला गया।

वह खुद को इतना एन्जॉय कर रही थी कि उसे एक भेड़िया उसके करीब आते हुए नजर नहीं आया। हालाँकिजब वह उस पर पिल पड़ीतो वह विनती करना शुरू कर रही थी, “कृपयाकृपया मुझे अभी तक नहीं खाएं। मेरा पेट घास से भरा है। यदि आप थोड़ी देर प्रतीक्षा करेंगेतो मैं बहुत बेहतर स्वाद लूंगा। ”

भेड़िया ने सोचा कि यह एक अच्छा विचार हैइसलिए वह बैठकर इंतजार करने लगा। थोड़ी देर के बादमेमने ने कहा, "अगर आप मुझे नाचने देंगेतो मेरे पेट की घास तेजी से पच जाएगी।" फिर से भेड़िया राजी हो गया।


जब मेमना नाच रहा थातब उसे एक नया विचार आया। उसने कहा,कृपया मेरे गले में घंटी बांधें। यदि आप इसे जितना हो सके उतना मुश्किल से रिंग करते हैंतो मैं और भी तेजी से नृत्य कर पाऊंगा। ”

भेड़िया ने घंटी ली और उसे जितना संभव हो उतना मुश्किल से चलाया। चरवाहे ने घंटी बजते हुए सुना और जल्दी से अपने कुत्तों को लापता मेमने को खोजने के लिए भेजा। भौंकने वाले कुत्तों ने भेड़िये को डरा दिया और भेड़ के बच्चे को बचा लिया।

In Hindi Moral Very Short Stories-कोमल और कमजोर कभी-कभी भयंकर और मजबूत से चतुर हो सकता है।

Releted:-

THE FOX AND THE STORK ( फॉक्स और स्टोर )


Fox and Stock
Moral Stories In Hindi Very Short-एक स्वार्थी लोमड़ी ने एक बार एक खोखले पेड़ में अपने घर पर खाने के लिए एक सारस को आमंत्रित किया। उस शाम, सारस लोमड़ी के घर के लिए उड़ान भरी और अपनी लंबी चोंच के साथ दरवाजे पर दस्तक दी। लोमड़ी ने दरवाजा खोला और कहा, "कृपया अंदर आओ और मेरा खाना बांटो।"

सारस को मेज पर बैठने के लिए आमंत्रित किया गया था। वह बहुत भूखी थी और खाने में बहुत स्वादिष्ट थी! लोमड़ी ने उथले कटोरे में सूप परोसा और उसने बहुत जल्दी अपना सारा सूप पी लिया। हालांकि, सारस के पास इसमें से कुछ भी नहीं हो सकता था क्योंकि कटोरी उसकी लंबी चोंच के लिए बहुत उथली थी। गरीब सारस सिर्फ विनम्रता से मुस्कुराया और भूखा रह गया।

स्वार्थी लोमड़ी ने पूछा, “सारस, तुमने अपना सूप क्यों नहीं निकाला? क्या आपको यह पसंद नहीं है? " सारस ने जवाब दिया, “रात के खाने के लिए मुझे आमंत्रित करने के लिए यह बहुत अच्छा था।
कल शाम, कृपया मेरे घर पर रात के खाने के लिए शामिल हों। ”

अगले दिन, जब लोमड़ी सारस के घर पहुंची, तो उसने देखा कि वे रात के खाने के लिए सूप पी रहे थे। इस बार सूप को लंबे गुड़ में परोसा गया। सारस ने आसानी से सूप पिया लेकिन लोमड़ी लम्बे गुड़ के अंदर नहीं जा सकी। इस बार भूखे रहने की उसकी बारी थी।

Moral Stories In Hindi-एक स्वार्थी कार्य आप पर उल्टा पड़ सकता है।


डोस्तो मुजे यकिन है कि Short Unique Stories in Hindi अप को पसंदअयि होगि । यह Kids Short Stories in Hindi with Moral अपको कोइ सुधार करने योगियाता लग्ता है तो हमे कोम्मेंत करके बाताये और अपको कहनिया Stories लिखने खा पसंद हो तो हमे short Stories in Hindi for Students या Short Stories in Hindi with Moral एमैल कर सक्ते हो Moral Stories In Hindi Very Short


Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads

Display ads