Moral Stories For Childrens In Hindi || Small Stories For Kids || Stories In Hindi For Kids

Moral Stories For Childrens In Hindi

दोस्तो अज अपको यह बताने वाले है Short Stories For Kids के बरे मे हमे यकिन है Moral Stories For Kids बहुत पसंद अयेगा Hindi Moral Stories


Moral Stories

1.DON'T CHANGE THE WORLD (दुनिया को मत बदलो)


एक बार की बात है, एक राजा था जिसने एक समृद्ध देश पर शासन किया था। एक दिन, वह अपने देश के कुछ दूर के इलाकों की यात्रा के लिए गया। जब वह अपने महल में वापस आया, तो उसने शिकायत की कि उसके पैर बहुत दर्दनाक हैं, क्योंकि यह पहली बार था कि वह इतनी लंबी यात्रा के लिए गया था, और जिस सड़क से वह गया था वह बहुत ही उबड़-खाबड़ और पथरीली थी। फिर उन्होंने अपने लोगों को पूरे देश की हर सड़क को चमड़े से ढंकने का आदेश दिया।

Short Bedtime Stories-निश्चित रूप से, इसके लिए हजारों गायों की त्वचा की आवश्यकता होगी, और बड़ी रकम खर्च होगी।

Shoes

तब उनके एक बुद्धिमान सेवक ने राजा को यह बताने के लिए खुद को हिम्मत दी, “आपको उस अनावश्यक राशि को क्यों खर्च करना है? आप अपने पैरों को ढंकने के लिए चमड़े का छोटा टुकड़ा क्यों नहीं काटते? "
राजा आश्चर्यचकित था, लेकिन बाद में वह अपने सुझाव पर, अपने लिए "जूता" बनाने को तैयार हो गया।

Moral Stories For Kids In Hindi-इस कहानी में वास्तव में जीवन का एक महत्वपूर्ण सबक है: इस दुनिया को रहने के लिए एक खुशहाल जगह बनाने के लिए, आप अपने आप को बेहतर रूप से बदलते हैं - अपना दिल; और दुनिया नहीं।


2.Mistakes from learn (सिखो गलतियो से



बल्ब



प्रकाश बल्ब के लिए थोमस एडिसन ने फिलामेंट खोज बहुत सरि सामगियो लगाइ जब संतोस जनक ठंग से काम नहि किया इस लिये सभि ने शिकायर कि, सभि ने कहा हमने कुच नहि सिखा । हमारा समय व्यर्थ हे ।

आत्मविस्वास से जवाब दिया, हमने बहुत कुच सिखा है ओर बहुर अगे बद चुके है । हम जानते हे कि प्रकाश बल्ब बनाने के लिये हमने बहुत सरे तत्व उपयोग किया है ।

दोस्त मुजे यकिन है कि Short Stories For Kids Online अप को पसंद अयि होगि यह Panchatantra Moral Stories अपको कोइ सुधार करने योगियाता लगता है तो हमे Comment करके बाताये और अपको hindi short story लिखने का पसंद हो तो हमे Easy Short Stories For Kids या  Short Stories For Childrens In English pdf  एमैल कर सकते हो । 

Hardik Patel

Hi. I’m Designer of Website. I’m CEO/Founder of Website Motivation Stories . I’m Writing A Motivation Stories,Real Life Stories,Biography,Motivation Shayri,Sad Shayri I Have Create All Type stories. I try it best GivaUp All Pepoles Thanku So Much

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment