True inspirational stories दोस्तो आज आपको यह बताने वाले है भगवान् राम के बारे मे हमे यकिन है कि fun gallery the true story बहुत पसंद आयेगा।

 

Two Best Friend Story


1.    चंगु और मंगु कंचे की :- Stories True Friend Story

 

चंगु और मंगु दोनो दोस्त थे अमाने सामने ही रहते थे. अपने घऱ के रास्ते पे खेल रहे थे. चंगु का सँभाव संत था और मंगु का बहुत खाराब  मंगु बतमिज़्ज़ था खेल खेल में चंगु पे गुस्सा कर देता है. वो दोनो कंचे खेल रहे थे मंगु को हार ना पसंद नहीं था. चंगुसही तरह सेखेल को खेलता है ईस लिये हर बार चंगु ही जित ता है. मंगु चीटिंग करने जाता है तो हर बार पकदा जाता है और हार जाता है.

ईस बार ही ऐसा ही हुवा गोल सेर्कल करके दोनों कंचे खेल रहे थे. चंगु गा निसाना सही था तो वो कंचे को सेर्कल बाहर निकाल देता हे लेकिन मंगु का निसाना सही तरह से नहीं लग पत्ता था तो कंचे निकाल नहि पता था. तो मंगु चीटिंग करता है तो चंगु देख लेता हे मंगु को चीटिंग करते हुवे दोनो में बहेस हो जाती है. मंगु ने चंगु को मरने लगता है तो मंगु रोते हौवे अपनी माँ के पास जाता है और माँ को केह्ता है हाँ दोनों खेल रहे थे मंगु ने चीटिंग की और मेने देखा और उसे कूच कहा तो वो मुज्पे गुस्सा होने लगा.

माँ कहती हे की मंगु अपना पक्का दोस्त हेना.तुम हमेसा सही तरह से खेल ते हो इस लिये जित जाते हो. मंगु चीटिंग करता है इस लिये वो जित नहीं पता.माँ ने कहा तुम एक दिन चंगु को जित ने दो गे तो उसे बि ऐसा लगे गा कि सही मे मे जित सकता हु. मंगु ने अपनी माँ कि बात मानी और चंगु के साथ सचमे खेल ने लगता है. वो दोनों पक्के दोस्त बन गये फिर से.

दोस्तो ए कहनि अप्को पसंद आयी हो तो कमेंट करके हमें बताये.

 

 

 2.चंगु और मंगु कि स्चूल में धामल-Short Story Best Friends Forever


एक बर कि बात है चंगु और मंगु दोनों साथ में ही स्चूल जाते थे. स्चूल मे क्लास रूम मे लास्ट मे दोनों साथ ही बैठा करते है मैडम ने होमेवोर्क दीया था चंगु होसियर लड़का इस लिये चंगु का हो गाया था मंगु को कूच पता नहीं चलता था वो क्लास में ध्यान नहीं रेता था. वो अकसर क्लस रूम में सो जाता था. दूसरे लड़कों की मजाक masty  कर लेता था. उस दिन मंगु को पता हि नहि था की मैडम होम्वोर्क दीया.

सबि लड़के मैडम को होम्वोर्क दिखाने जा रहे थे मंगु ने चंगु का होम्वोर्क चुरालिया और मैडम को बता दीया चंगु अपनी होम्वोर्क किया हुवि बूक धुंध रहा था. तबि मैडम ने चंगु को पूछा कि अपना होमवर्क दिखाव चंगु अपना सिर नीचे रखर बोलता हे की मेरि होमवर्क घऱ पे हि रह गय हे. मेदम ने चंगु कि बत नहि सुनि और उसे मुर्गा बनने को कह दीया मंगु बहुत हस रहा था चंगु को मुर्गा बना हुवा देख के. चंगु को रोता हुवा देख के मंगु को बुरा लग रहा था मंगु को लगा कि मेने चंगु का होमेवोर्क चुरा के अछा नहि किया मंगु ने मेदम को कहा के मेंने चंगु कि होमवोर्क बूक अपको दिखाए हे. मेदम को इकिन नहीं हुवा और दोनो को मुर्गा बनना दीया

दोनो मुर्गा बने हुवे हँस रहे थे मेदम ने उस दोनो को क्लास रूम की बाहर निकाल दीया.दोस्तो मंगु ने आखिर कर चंगु का साथ दीया.

3.चंगु और मंगु घर से बहार खेल ने के लिये निकले:-Small Story In Hindi

चंगु ने मंगु को कहा कि हम दोने मे से कोन  पहले वो गार्डन को पकड़े गा चालो हम रेस लगते हे.दोनो मे रेस लगि चंगु बहुत फस्त दोद्ने लगे.  और मंगु से दोद नहि पारहा था. चंगु मंगु से पहेले पोहुच गया.वो दोनो ने एक मेंगो tree मंगु बोला चलो मेंगो को खाते हे तो दोनो जाड पे चद गये

लेकिन चंगु जाद पे चद नहि पता था मंगु तो चद गया चंगु को जाड पे चादा ने केलिये मंगु अपना हत दीया वो मचंगु को मेंगो tree पे चद्ने के  लिये हेल्प की.वो दोनो मेंगो tree पे बैठे बैठे मेंगो खने लगे थोदि हि देर मे वो गर्दन का मालिक आ गाया

मंगु  तो जट से उतर गया और भग ने लगा चंगु तो tree पे चद्ने के लिये मंगु कि हेल्प लि थी चंगु तो मेंगो tree पे हि न बैठा रहा वो मलिक ने चंगु को देख लिया और उको मेंगो tree से नीचे उतरा मलिक ने चंगु को बहुत मरा.चंगु रोने लगा वो सब मंगु ने देख लिया और सभि दोस्तो को कह दिया चंगु रोने लग्गा था. उसके बद चंगु ने मंगु के साथ बात कर नि बंध करदि.

 

best friendstory that make you cry,

Post a Comment

Previous Post Next Post

Display ads